Nawaz Sharif attacked in London by PTI activist maryam demands imran khan arrest – लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ पर हमला, बॉडीगार्ड घायल; इमरान की पार्टी PTI पर हमले का आरोप

पाकिस्तान में मचे सियासी घमासान के बीच लंदन में पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ पर हमला हुआ है। माना जा रहा है कि इस हमले के पीछे इमरान खान की पार्टी पीटीआई के समर्थक का हाथ है। इस हमले में नवाज़ शरीफ का बॉडीगार्ड घायल हुआ है। वहीं, नवाज़ की बेटी मरियम ने इमरान खान की गिरफ्तारी की मांग की है। बता दें कि, पाक के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ लंदन में रह रहे हैं।

लंदन में नवाज़ शरीफ पर यह हमला पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के उस बयान के बाद हुआ है, जिसमें इमरान ने कहा था कि यदि नवाज के भाई शाहबाज़ मुल्क की सत्ता संभालेंगे तो वह अमेरिका की गुलामी करेंगे। पाकिस्तान स्थित मीडिया प्लेटफ़ॉर्म फैक्ट फोकस से जुड़े पत्रकार अहमद नूरानी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर पीटीआई कार्यकर्ता ने हमला किया है। जिसमें उनका गार्ड घायल हो गया है।

इस मामले में नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने इमरान खान की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि उन्हें “उकसावे और देशद्रोह” के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए। लंदन में पिता पर हुए हमले पर मरियम ने ट्वीट कर कहा कि, “पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के जो लोग हिंसा का सहारा लेते हैं या कानून-व्यवस्था के खतरे की स्थिति पैदा करते हैं, उन्हें गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे फेंक दिया जाना चाहिए।

मरियम यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि इस हमले के लिए इमरान खान जिम्मेदार हैं और उनके खिलाफ उकसावे और देशद्रोह का मामला दर्ज किया आना चाहिए। इनमें से किसी को भी नहीं बख्शा जाना चाहिए। बता दें कि, इमरान खान इस वक्त अपने सियासी सफर के सबसे बड़े संकट का सामना कर रहे हैं, क्योंकि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। इसी के चलते रविवार को इमरान खान को असेंबली में बहुमत साबित करना है।

संसद में अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद इमरान खान के सहयोगी दल भी उनका साथ छोड़ चुके हैं। इमरान लगातार अपने विपक्षियों पर हमलावर हैं और इस पूरे घटनाक्रम को विदेशी साजिश करार दे रहा हैं। इसके अलावा, इमरान खान ने इस्तीफ़ा देने से भी इंकार किया है। बीते दिनों हुई रैली और राष्ट्र के नाम संबोधन में भी इमरान ने अमेरिका और विपक्षियों पर जमकर हमला बोला था।



Reference-www.jansatta.com

Add a Comment

Your email address will not be published.