Pakistan PM Imran Khan writes to President to dissolve the assemblies, says- There should be elections in a democratic way- चुनाव में जाएंगे इमरान खान, राष्ट्रपति से संसद भंग करने की सिफारिश की

पाकिस्तान में मचे सियासी संकट के बीच नई जंग छिड़ गई है। रविवार को पाकिस्तान की संसद में डिप्टी स्पीकर ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ
पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया। डिप्टी स्पीकर ने इस अविश्वास प्रस्ताव को संविधान और पाकिस्तान के नियमों के खिलाफ बताया। अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद नैशनल असेंबली की कार्यवाही को 25 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसके बाद देश को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि डिप्टी स्पीकर के फैसले से पाकिस्तान की आवाम खुश है। इमरान खान ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से असेंबली भंग करने की सिफारिश की है।

इमरान खान ने देश को संबोधित करते हुए कहा, “मैंने राष्ट्रपति को विधानसभाओं को भंग करने के लिए सलाह भेज दी है। चुनाव हों और लोग फैसला करें कि वो किसे चाहते हैं। बाहर से कोई साजिश और इस तरह के भ्रष्ट लोग इस मुल्क की तकदीर का फैसला न करें।”

समय से पहले आम चुनाव में जाने की बात करते हुए पाकिस्तान के पीएम ने कहा, “मैं अपनी कौम को आज कहता हूं कि आप चुनाव की तैयारी करो। मुल्क से जो इतनी बड़ी साजिश की जा रही थी वो आज फेल हो गई।”



Reference-www.jansatta.com

Add a Comment

Your email address will not be published.