Pakistan News Imran Khan will remain Prime Minister till appointment of caretaker Premier fight in Women mlas in Punjab Assembly- केयरटेकर PM मिलने तक इमरान बने रहेंगे प्रधानमंत्री, पंजाब असेंबली में बवाल, महिला विधायकों के बीच हाथापाई

पाकिस्तान की राजनीति में उथल-पुथल जारी है। इस बीच खबर है कि इमरान खान प्रधानमंत्री पद पर केयरटेकर पीएम के नियुक्ति तक बने रहेंगे। देश के राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी ने आदेश जारी किया है। राष्ट्रपति की ओर से ट्वीट में कहा गया है कि पाकिस्तान के संविधान के आर्टिकल 224A(4)तहत इमरान अहमद खान नियाजी केयरटेकर प्रधानमंत्री की नियुक्ति तक प्रधानमंत्री के पद पर बने रहेंगे। वहीं केयरटेकर पीएम चुनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

पंजाब विधानसभा में हंगामा- बता दें कि नेशनल असेंबली के बाद पंजाब विधानसभा में रविवार को जमकर हंगामा देखने को मिला। सदन के अंदर महिला विधायकों का एक दूसरे से हाथापाई करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें उन्हें ओ चल ओए… हाथ नहीं…अपनी जगह पर जाओ कहते भी सुना जा सकता है। पुरुष विधायक माहौल को शांत करने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं।

क्या है मामला- बता दें कि नए नेता और मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए पंजाब विधानसभा का सत्र बुलाया गया था। सदन की कार्यवाही को बगैर वोटिंग के छह अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया। इसके बाद यहां जमकर हंगामा हुआ। पक्ष और विपक्ष के विधायकों के बीच तनातनी इतनी बढ़ गई की वे एक दूसरे भिड़ गए। वायरल वीडियो इसी समय का है।

पंजाब असेंबली का सत्र उसी समय बुलाया गया था, जब पाकिस्तान की नेशनल असेंबली प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कर रही थी। बाद में पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने पीएम इमरान खान के प्रस्ताव पर नेशनल असेंबली को भंग कर दिया। अगले 90 दिनों में चुनाव होने की संभावना है।

पंजाब के गवर्नर को किया बर्खास्त – गौरतलब है कि पंजाब देश का सबसे अहम राज्य है। इमरान खान ने रविवार को नेशनल असेंबली की कार्यवाही शुरू होने से पहले प्रांत के गवर्नर चौधरी मोहम्मद सरवर को बर्खास्त कर दिया था। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के पूर्व सूचना सचिव उमर सरफराज चीमा को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई।

मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने दे दिया था इस्तीफा- पाकिस्तान मुस्लिम लीग पार्टी के नेता चौधरी परवेज इलाही के कहने पर सरवर को गवर्नर पद से हटाया गाय। इससे पहले प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। विपक्ष ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। इसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया था।



Reference-www.jansatta.com

Add a Comment

Your email address will not be published.