pakistan punjab assembly deputy speaker attacked by pti mp – पाकिस्तानः पंजाब विधानसभा में जोरदार हंगामा, मारपीट के दौरान एक-दूसरे पर फेंका खाना, डिप्टी स्पीकर से भी बदसलूकी

पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा में शनिवार को जोरदार हंगामा देखने को मिला। बता दें कि 16 अप्रैल को पंजाब विधानसभा में मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजारी सदन की अध्यक्षता करने पहुंचे थे। इस दौरान आरोप है कि इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के विधायकों ने उनके साथ बदसलूकी की। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हालांकि विधानसभा में हुई मारपीट में अभी यह साफ नहीं है कि डिप्टी स्पीकर को कितनी गंभीर चोटें आई है। फिलहाल जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक डिप्टी स्पीकर के ऊपर लोटा फेंका गया और उन्हें घेरने की कोशिश की गई। वहीं बवाल बढ़ता देख उन्हें सदन से उनके चेंबर में शिफ्ट किया गया।

आरोप के मुताबिक सदन में दोनों पक्षों के बीच नारेबाजी हो रही थी तभी पीटीआई के सदस्यों ने विपक्षी बेंच पर लोटे फेंके। इसके अलावा सांसदों ने दोस्त मोहम्मद मजारी पर भी ‘लोटे’ फेंके। यह सब सुरक्षा गार्डों की मौजूदगी में हुआ। वहीं सोशल मीडिया पर इस बवाल का वीडियो वायरल होने के बाद लोग इसे शर्मनाक कह रहे हैं।

आरोप के मुताबिक पीटीआई सांसदों ने विधानसभा के अंदर हंगामा किया। इस दौरान एक दूसरे पर खाना फेंके जाने की खबर है। हंगामे पर नियंत्रण करने के लिए सदन में पुलिस अधिकारियों की एक बड़ी टुकड़ी को सिविल कपड़ों में भेजा गया लेकिन बाद में परवेज इलाही के विरोध के बाद वे हॉल से बाहर निकल गए। इलाही ने पीएमएल-एन पर “विधानसभा के गठन के बाद पहली बार” पुलिस को विधायिका के अंदर लाने का आरोप लगाया।

बता दें कि पंजाब के नए मुख्यमंत्री के चुनाव हमजा शाहबाज और चौधरी परवेज इलाही के बीच लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) के आदेश पर होगा। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है।

बता दें कि हमजा पीएमएल-एन और अन्य गठबंधन दलों के संयुक्त उम्मीदवार हैं, तो वहीं पीएमएल-क्यू के इलाही को इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने अपना समर्थन दिया है। बता दें कि शनिवार को नए मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए पंजाब विधानसभा का सत्र सुबह 11:30 बजे शुरू होने वाला था, लेकिन पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ(पीटीआई) और पीएमएल-एन के सांसदों के हंगामें के कारण देरी से शुरू हुआ।



Reference-www.jansatta.com

Add a Comment

Your email address will not be published.