American serial killer Aileen Wuornos Netflix True Crime Show – Aileen Wuornos: एक कॉलगर्ल जो 7 कत्ल कर बनी थी सीरियल किलर, Netflix ने बनाया था शो

अक्सर हम ऐसे वाकये सुनते हैं जो हमें हैरान कर देते हैं, लेकिन हर घटना के पीछे कोई न कोई होता है। एलीन वुर्नोस भी ऐसी ही थी, बचपन उत्पीड़न के बीच गुजरा तो बड़े होते ही उसने वेश्यावृत्ति जैसी राह चुन ली। इस पेशे में उसने जो कुछ भी देखा और फिर खुद को एक सीरियल किलर में तब्दील कर दिया। एलीन ने अपने सात ग्राहकों को गोली मारकर सड़क पर फेंक दिया था। जिसके लिए उसे मौत की सजा सुनाई गई थी।

अमेरिका के रोचेस्टर, मिशिगन में 29 फरवरी, 1956 में जन्मीं एलीन वुर्नोस का बचपन बेहद भयावह रहा। एलीन के माता-पिता उसके जन्म से पहले अलग हो गए, जिसके चलते उसका शुरुआती जीवन उथल-पुथल से भरा रहा। जब वह चार साल की हुई तो उसे और उसके भाई को दादा-दादी के साथ रहने के लिए भेज दिया गया। एलीन बड़ी हुई तो स्कूल में वह यौन हिंसा का शिकार हुई और फिर स्कूल छोड़ दिया, इसके बाद वह वेश्यावृत्ति के क्षेत्र में आ गई।

साल 1974 में उसे एक नशे में गाड़ी चलाने व चलती कार में बंदूक से फायर करने का दोषी पाया गया। इसके बाद उसे कई बार सशस्त्र डकैती, चेक जालसाजी और कार चोरी के आरोप में जेल भेजा गया। साल 1989 से 90 के अंत में उसने सात लोगों की हत्या कर दी, जो कि उसके ग्राहक थे। इन सभी की लाशों को फ्लोरिडा और दक्षिणी जॉर्जिया के राजमार्गों पर फेंक दिया गया था। एलीन के मुताबिक वे उनका बलात्कार करना चाहते थे।

साल 1991 की शुरुआत में जब एलीन को गिरफ्तार किया गया तो उसने हत्याओं को स्वीकार किया और दावा किया कि उन सभी लोगों ने उस पर हमला किया, जिसके बाद उसने आत्मरक्षा में यह कदम उठाया था। वूर्नोस को 1992 में एक हत्या का दोषी ठहराया गया और मौत की सजा सुनाई गई। फिर बाद में उसने तीन और हत्याओं के लिए दोषी ठहराया और एलीन ने बताया कि उसने ये हत्याएं आत्मरक्षा में नहीं की थी। फिर उसे 2002 में घातक इंजेक्शन द्वारा मार डाला गया था।

एलीन की मौत के बाद नेटफ्लिक्स पर एक फिल्म आई, जिसमें उसके बारे कारनामे के बारे में दिखाया गया था। नेटफ्लिक्स पर मौजूद ट्रू क्राइम शो (True Crime Show) के दूसरे एपिसोड में एलीन के अंजाम दिए गए अपराधों का फिल्मांकन किया गया था। इसके अलावा, फिल्म ‘मॉन्स्टर’ में इस कुख्यात सीरियल किलर की भूमिका निभाने के लिए चार्लीज़ थेरॉन को ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री’ के लिए ‘अकादमी पुरस्कार’ मिला था।



Reference-www.jansatta.com

Add a Comment

Your email address will not be published.