North Korea kim jong un duplicate security crashes australia pm Scott Morrison – ऑस्ट्रेलियाई PM के सुरक्षा घेरे को तोड़ पास जा पहुंचा किम जोंग उन का हमशक्ल, जाने को कहा गया तो बोला- सुप्रीम लीडर को न बताओ कि क्या करना है

उत्तर-कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की तरह कपड़े पहने एक आदमी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के चुनाव प्रचार अभियान के दौरान सुरक्षा घेरा तोड़कर घुस गया। ब्लूमबर्ग के मुताबिक यह वाकया तब हुआ तब एक मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री से ऑस्ट्रेलियाई नेता जा चुके थे। उनके जाने के बाद ही शख्स वहां दाखिल हुआ। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है।

गौरतलब है कि 21 मई को ऑस्ट्रेलिया में चुनाव होने वाले हैं। इसमें मॉरिसन की सेंटर-राइट लिबरल नेशनल गठबंधन पार्टी फिलहाल चुनाव से पहले सामने आए अनुमानों में विपक्षी दल लेबर पार्टी से पीछे चल रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री मॉरिसन चुनावी अभियान के तहत चिशोलम क्षेत्र पहुंचे थे। यह फिलहाल एक प्रतिशत के कम अंतर से स्थानीय मेंबर ग्लाडिस लियु के पास है।

वहीं मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री से जब प्रधानमंत्री मॉरिसन गये तो किम जोंग उन जैसी शक्ल वाला शख्स दरवाजे पर देखा गया। शख्स ने वहां मौजूद लोगों और पत्रकारों से कुछ देर बात भी की। वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स लोगों से हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहा है। शख्स ने दावा किया कि वो Howard X है। उसकी शक्ल तानाशाह किम जोंग उन जैसी है।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब Howard X उत्तर कोरिया के सुप्रीम नेता के जैसे दिखने के चलते चर्चा में रहा है। 2018 में वह सिंगापुर में हुए अमेरिका- नॉर्थ कोरिया समिट भी देखा गया था। वहीं हमशक्ल को जब प्रधानमंत्री की मीडिया टीम के एक सदस्य ने बाहर जाने के लिए कहा तो वह बोला, “तुम सुप्रीम लीडर को नहीं बताओ कि क्या करना है।”

उसने मैन्युफैक्चरिंग फेसिलिटी में कहा कि सत्ताधारी लिबरल नेशनल गठबंधन पार्टी को वोट देना मतलब चीनी कम्युनिस्ट पार्टी को वोट देना होगा। बता दें कि बाद में ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने शख्स से पूछताछ की।

वहीं उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को उसके अजीबों गरीब फैसले व लोगों को दी जाने वाली यातनाओं के लिए भी जाना जाता है। अभी हाल ही में नॉर्थ कोरिया में कोरोना का पहला केस पाया गया है। जिसके बाद तानाशाह ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही गाइडलाइन को सख्ती से पालन कराने की बात कही।



Reference-www.jansatta.com

Add a Comment

Your email address will not be published.